दुनिया का सबसे महंगा लैपटॉप कौन सा है?

World ka sabse expensive laptop kaun sa hai

आज के समय में ज्यादातर सभी घरों में लैपटॉप है और कुछ भी सीखने के लिए फोन या लैपटॉप होना जरूरी है तो हो सकता है कि आपने भी लैपटॉप खरीदा हो, लेकिन क्या आपको वर्ल्ड के सबसे महंगे लैपटॉप के बारे में पता है अगर नही, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको सबसे महंगे लैपटॉप के बारे में बतायेंगे और इसके बारे में पूरी जानकारी भी देंगे.

दुनिया का सबसे महंगा लैपटॉप कौन सा है?

World ka sabse expensive laptop kaun sa hai

ईगो फॉर बेंटले (Ego For Bentley)

ये ब्रिटिश लक्सरी कार मैन्युफैक्चर्र बेंटले और ईगो के बीच में कोलाबोरेशन है. इस लैपटॉप का प्राइस 20 हजार डॉलर (12 लाख रूपये) है. इस लैपटॉप में व्हाइट गोल्ड का यूज किया गया है. पूरे वर्ल्ड में इसके सिर्फ ढाई सौ पीस मिले थे. इसका स्पेसिफिकेशन ज्यादा अच्छा नही है क्युकी इसमें सिर्फ 2 GB रैम है और 160 GB का हार्डड्राइव है.

“गोल्डन  ऐज” मैकबुक एयर (“Golden Age” Macbook Air)

ये CeBIT (दुनिया का सबसे बड़ा कंप्यूटर एक्सपो) रखता है. इसे 24 कैरेट गोल्ड से सजाकर और कई क्रिस्टल से सजाकर इसके 20 पीस बनाये थे. ये लैपटॉप 26 हजार डॉलर (लगभग 22 से 23 लाख रूपये) का है. इसकी रैम 2GB और और हार्डडिस्क 80 GB है.

ट्यूलिप ई-गो डायमंड (Tulip E-Go Diamond)

ये एक हैण्ड बैग के जैसे होता है और इसका प्राइस 4 लाख डॉलर (लगभग 2 करोड़ 10 लाख रूपये) है. इसमें 16GB रैम और 160GB हार्ड ड्राइव है. इसकी स्क्रीन 12 इंच की है इसके अंदर व्हाइट गोल्ड और डायमंड का यूज करने बनाया गया है.

लुवाग्लियो लैपटॉप (Luvaglio Laptop)

इस लैपटॉप का प्राइस 1 मिलियन डॉलर (लगभग 7 करोड़ रूपये) है. ये लैपटॉप यूके की कंपनी ने बनाया है इसकी स्क्रीन 17 इंच की होती है और 128 GB का एसएसडी स्टोरेज है.

एम जे का डायमंड स्टडेड नोटबुक (MJ’S Swarovski & Diamond Studded Notebook)

इस लैपटॉप का प्राइस 25 करोड़ रूपये है. और 2016 में यूक्रेनियन आर्ट स्टूडियो एमजे ने इस लैपटॉप को बनाया था. इसके बैक में 100 ऑफ़ व्हाइट और ब्लैक डायमंड का यूज किया गया है. इसमें आपको 100 GB का हार्डडिस्क स्टोरेज और 2 या 4 GB की रैम मिलेगी. ये दुनिया का सबसे एक्सपेंसिव लैपटॉप है.

इसे भी पढ़ें?

एयरप्लेन में थर्मामीटर ले जाने से क्या होगा?

भारत में हेलीकॉप्टर कैसे खरीदें? | हेलीकॉप्टर कैसे खरीदें?

अगर प्लेन उड़ाते समय पायलेट सो जाये तो क्या होगा?

दुनिया की सबसे पावरफुल बंदूकें कौन सी है?

आज आपने क्या सीखा?

हम उम्मीद करते हैं कि हमारा ये आर्टिकल (World ka sabse expensive laptop kaun sa hai) आपको पसंद आया होगा इसमें हमने आपको बताया है कि दुनिया का सबसे महंगा लैपटॉप कौन सा है? और इसके बारे में पूरी जानकारी दी है, हमारी ये (World ka sabse expensive laptop kaun sa hai) जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताइये और ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर भी कीजिये.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *