UPSC CAPF (AC) लिखित परीक्षा परिणाम 2022 घोषित, ऐसे करें चेक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में सहायक कमांडेंट (AC) के पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए लिखित परीक्षा 7 अगस्त, 2022 को आयोजित की गई थी उम्मीदवार अपना परिणाम upsc.gov.in पर देख सकते हैं.

योग्य उम्मीदवार शारीरिक मानक परीक्षण / शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्सा मानक परीक्षण के लिए उपस्थित हो सकेंगे सूची में उल्लिखित सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण के समय आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय आदि से संबंधित अपने दावों के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे.

यूपीएससी सीएपीएफ (एसी) परिणाम 2022: कैसे जांचें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं

चरण 2: होमपेज पर, ‘यूपीएससी सीएपीएफ (एसी) परिणाम’ लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: आपको एक नए पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा

चरण 4: ‘सीएपीएफ एसी परिणाम’ लिंक पर क्लिक करें

चरण 5: एक पीडीएफ खुलेगी, अपना रोल नंबर जांचें.

जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में योग्य घोषित किया गया है, उन्हें यूपीएससी में अपनी पात्रता, आरक्षण के दावे आदि के समर्थन में प्रासंगिक प्रमाणपत्रों / दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियों को अपलोड करने के साथ-साथ विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) ऑनलाइन भरने से पहले पंजीकरण करना होगा सरकार ऑनलाइन विस्तृत आवेदन फॉर्म 26 सितंबर से 9 अक्टूबर तक आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा.

यूपीएससी ने एक में कहा, सभी उम्मीदवारों की मार्कशीट अंतिम परिणाम (व्यक्तित्व परीक्षण आयोजित करने के बाद) के प्रकाशन के बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी और 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी. आधिकारिक सूचना.

Leave a Comment