Tesla कंपनी में जॉब कैसे पाए | Tesla recruitment in 2021

Tesla me job kaise paye

Tesla me job kaise paye

आज इस आर्टिकल में हम आपको टेस्ला क्या है इसमें जॉब करने के लिए कौन-कौन सी स्किल्स और पर्सनालिटी होनी चाहिये? और इसमें एस्पेक्टेड जॉब्स क्या हैं? और इसमें अप्लाई करने का प्रोसेस क्या है?

टेस्ला क्या है? (What is tesla in hindi)

Tesla me job kaise paye

टेस्ला वर्ल्ड की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनीज में से एक है ये एक अमेरिकन इलेक्ट्रिक वेकल एंड क्लीन एनर्जी कंपनी है इलेक्ट्रिक कार, सोलर पैनल, बैटरी और सोलर रूफ टाइल्स इसके प्रोडक्ट्स हैं इसने पूरे ऑटोमोबाइल कंपनी में प्रगति ला दी है अब तो ये टेस्ला कंपनी इंडिया में भी आ चुकी है

बेंगलुरु में टेस्ला इंडिया का ऑफिस होगा, इंडिया में इस टेस्ला कंपनी का नाम टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड है और ऐसे में इंडिया में भी टेस्ला के बहुत से डिपार्टमेंट जैसे इंजीनियरिंग एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई चैन, फसिलिटीस, डिज़ाइन, सेल्स एंड कस्टमर सपोर्ट, फाइनेंस, एचआर, सर्विस एंड एनर्जी इंस्टालेशन और लीगल हैं.

टेस्ला में जॉब पाने के लिए स्किल्स और पर्सनालिटी क्या होनी चाहिये?

टेस्ला में जॉब पाने के लिए आपके पास कॉलेज डिग्री का होना कम्पलसरी नही है अगर आप स्कूल पासआउट हैं तो इससे भी कोई फर्क नही पड़ता है क्युकी टेस्ला कंपनी को ऐसे एम्प्लाइज की जरूरत होंगी जो स्किल्ड, टीम प्लेयर्स हो और एक्स्ट्राऑर्डिनरी माइंड सेट रहते हों.

अगर आप टेस्ला में जॉब पाना चाहते हैं तो आपको दूसरे लोगों से अलग सोचना होगा और अगर आपके पास डिग्री के साथ-साथ स्किल्स भी है इसमें जॉब के चांसेस आपके लिए बढ़ जायेंगे क्युकी एजुकेशन भी आपके करियर को सपोर्ट करती है अगर आप डिग्री और स्किल्स को साथ-साथ चलाएंगे तभी आप दूर तक जासकेंगे.

आप टेस्ला में ही जॉब क्यों करना चाहते हैं इस सवाल का जवाब आपके पास होना चाहिये और प्रेशर में भी बेस्ट आउटपुट देने की योग्यता भी आपमें होनी चाहिये आपमें टेस्ट करने, सीखने और एक्सपेरिमेंट करने, टीम की प्रोब्लम को सोल्व करने की एबिलिटी होना जरूरी है.

टेस्ला में जॉब पाने के लिए अप्लाई करने का प्रोसेस क्या है?

टेस्ला में जॉब पाने के लिए मिलियन्स एप्लीकेशन फॉर्म भरे जाते हैं ऐसे में अगर आपका एप्लीकेशन को स्पेसिफिक, अट्रैक्टटिव और इम्पैक्टफुल होगा तभीसेलेक्ट करने वाले लोगों की नजर उस पर पड़ेगी, आपका एप्लीकेशन रिसीव होने के बाद बहुत ही बारीकी से देखा जायेगा

इस प्रोसेस में आपके पास रेस्पोंस आने में काफी टाइम लग सकता है क्युकी टेस्ला में भरे गये फॉर्म्स की संख्या काफी ज्यादा होती है अगर हजारों लाखों लोगों में से आपका एप्लीकेशन आगे के लिए सेलेक्ट किया गया तो इसके बाद आपका फोन इंटरव्यू होगा

जिसमे हायरिंग मैनेजर आपकी जेनेरल स्किल्स और टेस्ला कंपनी में आपके इंटरेस्ट के बारे में कुछ सवाल पूछे जायेंगे, नेस्ट स्टेप में इंटरव्यूज होंगे जिसमे आपको टेस्ला में जॉब देने से रिलेटेड पूरी इन्क्वायरी की जाएगी इसीलिए स्किल्ड होने के साथ ही आपको टेस्ला के बारे में भी कुछ जानकारी भी होनी चाहिये.

जब आप इस लेवल को क्लियर कर लेंगे तो आपको अपनी पोजीशन के अनुसार टेस्ला अस्सिस्मेंट टेस्ट देना पड़ेगा और लगभग एक से दो दिन अलग-अलग में एक्टिविटीस में भाग लेना पड़ेगा. आखिरी स्टेप में आपका एप्लीकेशन खुद एलोन मश्क द्वारा रिव्यु किया जायेगा तो अगर आप अपने हर लेवल पर बेस्ट परफॉर्म कर रहे हैं तो आपका सेलेक्शन जल्दी हो जायेगा.

टेस्ला में जॉब पाने के लिए आपका पैच्नेट होना जरूरी है और आपके अंदर डेडिकेटेड और प्रिपेयर रहने की स्किल भी होना चाहिये टेस्ला में जॉब पाने का ये प्रोसेस आसान नही है क्युकी इसका कोई फिक्स क्राइटेरिया नही है जिसकी तैयारी करके आप जॉब पा सकें इसमें जॉब पाने के लिए आपकी पर्सनालिटी में एक्सेलेंस होना चाहिये इसीलिए आपको अपनी स्किल्स को इम्प्रूव करते रहिये और एक्सेलेंस पर ज्यादा फोकस करें और फिर आपके लिए इसमें अप्लाई करना सही रहेगा.

अगर आप चाहे तो टेस्ला में इंटर्नशिप के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं ये इंटर्नशिप आप टेस्ला के किसी भी ऑफिस में अप्लाई कर सकते हैं इसके लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं और इसके बाद आपके एप्लीकेशन को रिव्यु किया जाता है और अगर आप इसके लिए सुटैबले हुए तो आपसे कांटेक्ट किया जायेगा.

ये इंटर्नशिप 3 महीने से 12 महीने तक हो सकती है और अगर आप एलिजिबिलिटी रिक्वायरमेंट्स को फुलफिल करते हैं तो आप इंटर्नशिप के लिए कई बार अप्लाई कर सकते हैं इंटर्नस बहुत से प्रोजेक्ट पर वर्क कर सकते हैं रिक्रूटमेंट प्रोसेस में स्टूडेंट को ऐसी टीम और प्रोजेक्ट से मैच कराया जाता है जो स्टूडेंट के एक्सपीरियंस और इंटरेस्ट से मैच करता हो, टेस्ला कंपनी में इंटर्न से एक्स्पेक्ट किया जाता है कि वो किसी एम्प्लोय की तरह अपना कैलिबर शो करे

अगर आप एक इंटर्न के रूप में अपना परफोर्मेंस दे देते हैं तो आप फुलटाइम एम्प्लोय के लिए हायर किया जायेगा इंटर्नशिप में अप्लाई करते समय आपको आपका एक गुड अकाडेमिक लेवल होना जरूरी है और आप अंडरग्रेजुएट या एडवांस्ड डिग्री प्रोग्राम में एक्टिवली वर्क कर रहे हों.

टेस्ला कंपनी को बेहतर टैलेंटेड एम्प्लाइज को हायर करना होता है इसीलिए स्टूडेंट्स और नॉन-स्टूडेंट्स को सेम ओप्पोर्चुंनिटीस दी जाती है इंटर्नस को उनके काम के लिए कम्बलसेशन भी दिया जाता है. आपको टेस्ला में जॉब पाने के लिए इस प्रोसेस को अच्छे से करना होगा, टेस्ला की वेबसाइट पर जाकर आपको करियर ऑप्शन पर जाना है वहां दी गयी डिटेल्स को पढ़कर फिल करना है इसके बाद आपको जल्द ही कंपनी से नोटिफिकेशन आ जायेगा.

टेस्ला में जॉब करने वाले एम्प्लोय की सैलरी कितनी होती है?

टेस्ला कंपनी में लगभग 48 हजार से ज्यादा एम्प्लाइज हैं ये company अपने एम्प्लाइज को एवरेज 95 हजार 951 डॉलर्सपर इयर सैलरी देती है ये सैलरी एवरेज 62 हजार 269 डॉलर से 1 लाख 40 हजार 148 डॉलर तक रहती है डाटा एनालिस्ट टाइटल में काम करने वाले एम्प्लाय की एवरेज एनवल सैलरी 69 हजार 119 डॉलर्स और स्टाफ, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, जॉब टाइटल वाले एम्प्लाइज की एनवल एवरेज सैलरी 1 लाख 38 हजार 267 डॉलर होती है.

टेस्ला कंपनी में एस्पेक्टेड जॉब्स कौन-कौन सी है?

टेस्ला कंपनी में एस्पेक्टेड जॉब्स जैसे- प्रोसेस इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रीशियन, व्हीकल टेकनीशियन, वेयरहाउस मैनेजर, क्वालिटी कंट्रोल सर्विस मैनेजर, सेल्स मैनेजर एंड एग्जीक्यूटिव, कॉपीराइटर और सप्लाई चैन मैनेजर आदि हैं.

Google Company में जॉब कैसे पायें?

Microsoft Company में जॉब कैसे पायें?

Govt jobs for female Graduates 2021

आज अपने क्या सीखा?

हमे उम्मीद है कि हमारा ये (Tesla me job kaise paye) आर्टिकल आपको काफी पसन्द आया होगा और टेस्ला कंपनी में जॉब पाने में आपकी काफी हेल्प भी करेगा,

हमारा ये (Tesla me job kaise paye) आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइयेगा और जो लोग इससे रिलेटेड जानकारी चाहते हैं तो उनके साथ भी जरुर शेयर कीजियेगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.