शॉपिंग मॉल मे जॉब कैसे पाये? | शॉपिंग मॉल में सैलरी कितनी होती है?

Shopping Mall me job kaise paye

आज के समय मे शहरों मे बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल्स है जिनमें बहुत से लोग काम करते है और बहुत से candidate ऐसे है जो शॉपिंग मॉल मे जॉब पाना चाहते होंगे लेकिन उन्हें इसके बारे मे जानकारी नहीं है  इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको शॉपिंग मॉल में जॉब पाने से रिलेटेड पूरी जानकारी देंगे जो स्टूडेंट्स शॉपिंग मॉल में जॉब करना चाहते हैं वो हमारे इस आर्टिकल को पूरा ज़रूर पढ़े.

शॉपिंग मॉल में काम क्या करना होता है?

Shopping Mall me job kaise paye
Image Credit: Shutterstock

आपने शहरों में बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल्स तो देखे ही होंगे, जैसे- बिग बाजार, V Mart, Reliance Mart आदि जैसे बहुत से मॉल्स. इन बड़े बड़े मॉल्स में सभी फ्लोर्स को अलग अलग डिवाइड किया गया होता है जैसे- एक फ्लोर पर सिर्फ लेडीज कपड़े मिलते है दूसरे फ्लोर पर सिर्फ जेन्स कपड़े मिलते है.

इसे भी पढ़ें- Agriculture Scientist कैसे बनें

अगर आप ऐसे किसी भी मॉल में जॉब के लिए जाते है तो आपको किसी भी फ्लोर पर जॉब के लिए लगाया जा सकता है लेकिन सभी फ्लोर्स पर सेलिंग का काम ही करना होता है आपको जिस फ्लोर पर लगाया जायेगा उस फ्लोर पर डिवाइड की हुई प्रोडक्ट को सेल करना होता है इसके अलावा अगर आपकी ड्यूटी कपड़ों वाले फ्लोर पर लगी है तो वहाँ पर आपका काम अगर कोई कस्टमर कपड़े ट्राई करके ऐसे ही रख देता है तो उसे सही जगह पर रखना, कस्टमर को कपड़े दिखाना, अगर किसी कस्टमर को कपड़े ढूंढने में दिक्कत हो रही है तो उनकी मदद करना आदि जैसे काम आपको करने होते है.

शॉपिंग मॉल में जॉब पाने के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए?

शॉपिंग मॉल में जॉब पाने के लिए कैंडिडेट का 12th पास होना जरूरी है साथ ही साथ कैंडिडेट की कम्यूनिकेशन स्किल्स भी अच्छी होनी चाहिए, इंग्लिश का बेसिक ज्ञान भी होना चाहिए जिससे वह मॉल में आने वाले कस्टमर से अच्छे से बात कर सके, कंडीडेट की मैथ भी अच्छी होनी चाहिए जिससे वह कस्टमर को सही प्राइस बता सके.

शॉपिंग मॉल में जॉब पाने के लिए कंडीडेट की ऐज 18 से 30 साल के बीच में होनी चाहिए.

शॉपिंग मॉल में जॉब पाने के लिए सेलेक्शन प्रोसेस क्या है?

शॉपिंग मॉल में एक मैनेजमेंट का ऑफिस भी होता है जिसमें मैनेजर बैठता है शॉपिंग मॉल में जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले अपना रिज्यूम तैयार करना होगा, जिसमे आपको अपनी क्वालिफिकेशन और स्किल्स को मेन्शन करना होगा, आप जिस मॉल मे जॉब पाना चाहते है वहां जाकर मैनेजमेंट ऑफिस में आपको अपना रिज्यूम में सबमिट करना होगा अगर वहाँ पर कोई वैकेंसी खाली होगी तो आपका तुरंत इंटरव्यू भी ले सकते हैं या फिर दूसरे दिन भी इंटरव्यू के लिए बुला सकते हैं अगर आप इंटरव्यू क्लियर कर लेते हैं तो आपको जॉब दे दी जाती है.

शॉपिंग मॉल में जॉब करने वाले कैंडिडेट की सैलरी कितनी होती है?

शॉपिंग मॉल में काम करने वाले कैंडिडेट को प्रतिमाह 8000 से 15,000 रुपए के लगभग सैलरी दी जाती है एक्सपीरियंस बढ़ने के साथ साथ आपकी ये सैलरी भी बढ़ती जाती है.

इसे भी पढ़ें?

गेमिंग कम्पनीज में जॉब कैसे पायें 

बिजली विभाग में नौकरी कैसे पाये

मेट्रो में ड्राईवर कैसे बने

रेलवे में जॉब कैसे पायें

म्यूजिक टीचर कैसे बनें?

आज आपने क्या सीखा?

हमें उम्मीद है कि हमारा ये (Shopping Mall me job kaise paye) आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा और आपके लिए काफी यूज़फुल भी होगा क्योंकि इसमें हमने आपको शॉपिंग मॉल में जॉब पाने से रिलेटेड पूरी जानकारी दी है

हमारी ये (Shopping Mall me job kaise paye) जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताइयेगा और जो लोग शॉपिंग मॉल में जॉब पाना चाहते हैं उनके साथ जरूर शेयर कीजियेगा.



Spread the love

5 thoughts on “शॉपिंग मॉल मे जॉब कैसे पाये? | शॉपिंग मॉल में सैलरी कितनी होती है?

  1. G 12 isc se hi koi Moll me koi job h to boliye bhagalpur सुल्तानगंज में

  2. Is me सेलरी क्या होगी और interview ke liye kid din बुलाया जाएगा

  3. Mujhe naukari chahie mujhe naukari chahie kyunki main jyada padhi likhi Nahin hun please aap ho sake to please mujhe naukari de dijiye please mam

Leave a Reply

Your email address will not be published.