रात भर फोन चार्ज में लगाने से क्या होता है?

sari rat mobile charging me lagane se kya hota hai

आज हम आपको बतायेंगे कि अगर आप पूरी रात अपना फोन चार्जिंग में लगाते हैं तो क्या होगा?

बहुत लोग ऐसा करते है कि पूरी रात फोन चार्जिंग में लगा देते हैं और सुबह 100% चार्जिंग हो जाती है आज के समय के मोबाइल की बैटरी बहुत ही एडवांस्ड हैं अगर आप सोचते हैं कि क्या पूरी रात फोन चार्जिंग में लगा रहने से फोन खराब हो जायेगा या ब्लास्ट हो जायेगा तो हाँ भी और न भी.

पूरी रात फोन चार्जिंग में लगाने से क्या होता है?

इसमें दो केसेस बनते हैं पहला है कि आपका फोन किसी ब्रांड का है और चार्जर भी उसी ब्रांड का है जो फोन से साथ ही ओरिजिनल आया था आप हमेशा उसी चार्जर से अपना फोन चार्ज करते हैं तो ये बात सही है कि कोई दिक्कत नही आएगी

sari rat mobile charging me lagane se kya hota hai mobile

लेकिन उस कैंडीशन में जब आपके फोन का अडोप्टर खो जाता है या फिर डाटा केबल खो जाता है तो हम ये चेंज कर देते हैं या फिर पूरा चार्जर ही चेंज कर देते हैं और अगर ओरिजिनल चार्जर नही मिलता है तो आप किसी दूसरे ब्रांड का चार्जर खरीद लेते हैं तो ये सही नही होता है

तो यहाँ पर रिस्क की बात आती है तो ऐसे में चार्जिंग ब्लास्ट वाले 70 से 80% केसेस होते हैं जो चार्जर किसी दूसरे ब्रांड का यूज कर रहे होते हैं.

उदाहरण – अगर आपके पास फोन सैमसंग का है तो आपको किसी दूसरे ब्रांड का चार्जर नही यूज करना चाहिये वही चार्जर यूज करें जो कंपनी तरफ से मिला है क्युकी उसे पता होता है कि क्या टेक्नोलॉजी होंगी तो ऐसे में अगर आप अपना फोन रात भर चार्ज करेंगे तो भी आपके फोन को कुछ नही होगा.

अगर आपका चार्जर आपके फोन के ब्रांड का ही है ओरिजिनल है तो अगर सैमसंग का फोन है और चार्जर भी ओरिजिनल सैमसंग ब्रांड का है तो कोई प्रॉब्लम नही होंगी लेकिन ज्यादातर इंडिया में फोन का चार्जर खराब हो जाने पर ओरिजिनल चार्जर न लेकर कोई भी चार्जर उठाकर उससे चार्ज कर लेते है और इसी के कारण ऐसे केसेस होते हैं. आज के समय के फोन की बैटरी इतनी एडवांस्ड है कि आप उसे पूरी रात चार्ज कर सकते हैं ज्यादातर दुनिया में ऐसा होता है.

हेडफोन लगाना है खतरनाक | ईरफ़ोन लगाने से क्या होता है

आज आपने क्या सीखा?

हमे उम्मीद है कि हमारा ये (sari rat mobile charging me lagane se kya hota hai) आर्टिकल आपके लिए काफी यूजफुल रहा होगा और आपकी काफी हेल्प भी करेगा, आपको हमारी ये जानकारी कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताइयेगा और दूसरे लोगो  के साथ, अपने फ्रेंड्स के साथ भी इस आर्टिकल को जरुर शेयर कीजियेगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *