सबसे ज्यादा बिकने वाली लक्जरी कार कौन-सी है?

sabse Jyada bikane wali luxury car kaun si hai

आप में से बहुत से लोगों ने लक्जरी कार का नाम जरुर सुना होगा लेकिन क्या आपको पता है कि लक्जरी कार कौन सी होती है? अगर आपको इसके बारे में नही पता है तो आज इस आर्टिकल में हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे.

इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली लक्जरी कार कौन-कौन सी है?

sabse Jyada bikane wali luxury car kaun si hai

इंडिया में सबसे ज्यादा लोग लक्जरी कार को पसंद करते हैं इसीलिए यहाँ पर इन गाड़ियों को बेचने वाली कंपनी बहुत प्रॉफिट ले रही है.

आउडी ए 8 (Audi A8)

इस कंपनी की गाड़ियाँ बहुत ही लक्जीरियस और एक्सपेंसिव होती है. गाडियों का ये मॉडल इंडिया में सबसे ज्यादा लोग पसंद करते हैं. 70 लाख में बिकने वाली ये गाड़ी मर्सिडीज एस क्लास को टक्कर देने के लिए बनाई गयी है. जिससे जो लोगों को मर्सिडीज न पसंद आये वो आउडी ले सके.  ये गाड़ी स्पोर्टस की रिक्वायर्मेंट्स को भी पूरा करती है इसकी स्पीड बहुत हाई होती है.

बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 7 Series)

ये कार सभी सुपर लक्जरी कार में से एक मानी जाती है इसके 3 पेट्रोल वाले और 1 डीजल वाले वैरियेंट आते है ये कार लक्जीरियस होने के साथ ही सेफ्टी का भी ध्यान रखती है 7 सीरीज की ये लक्जरी कार्स की कीमत 75 लाख से शुरू होती है.

मर्सिडीज एस क्लास (Mercedes S class)

ये गाड़ी आउडी ए 8 के जैसी होती है इनके फीचर्स लगभग एक जैसे ही होते है इस गाड़ी को सब लोग बहुत पसंद करते हैं ये गाड़ी बहुत ही सुरक्षित और कम्फर्टेबल है. इस गाड़ी में आप लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की चीजों को देख सकते हैं इस कार की कीमत लगभग 77 लाख रूपये हैं.

पोर्स्चे कार्रेरा जीटी (Porsche Carrera GT)

ये गाड़ी स्पोर्ट्स के लिए बहुत ही परफेक्ट है. ये कार की स्पीड लगभग 4 सेकंड के अन्दर ही 100 किलोमीटर प्रति घंटा है. ये कार देखने में एकदम स्पोर्ट्स कार के जैसे दिखती है इस गाड़ी की टॉप स्पीड 330 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस कार की कीमत लगभग 1 करोड़ 75 लाख रूपये है.

बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पुर (Bentley Continental Flying Spur)

इस गाड़ी को सुपर लक्जरी कार्स में गिना जाता है अगर आप एक रिलैक्सिंग और तेज स्पीड वाली कार खरीदना चाहते हैं तो आप इस गाड़ी को खरीद सकते हैं क्युकी ये कार 100 किलोमीटर की रफ़्तार 4.9 सेकंड में पकड़ लेती है. इस गाड़ी की टॉप स्पीड 312 किलोमीटर प्रतिघंटे से भी ज्यादा मानी जाती है. इस गाड़ी की कीमत लगभग 2 करोड़ रूपये है.

बेंटले अर्नेस (Bentley Arnage)

ये कार बहुत ही हाई परफॉरमेंस देती है. इस कार की स्पीड ढाई सौ किलोमीटर प्रतिघंटे है भारत में लांच बेंटले अर्नेस कार बेंटले कम्पनी की सबसे परफेक्ट/बेहतरीन गाड़ी है. ये कार देखने में बहुत ही आकर्षक बनी हुई है ये गाड़ी सेफ्टी का पूरा ध्यान रखती है. इस कार की कीमत लगभग 2 करोड़ 25 लाख के आस-पास है.

लम्बोर्घिनी मर्सिएल एगो (Lamborghini Murciel Ago)

इस गाड़ी की कीमत लगभग 3 करोड़ रूपये है ये गाड़ी हाई परफॉरमेंस के साथ-साथ देखने में बहुत ही आकर्षक भी है.

रोल्स रोय्स फैंटम (Rolls Royce Phantom)

आप इस गाड़ी को देखकर ही पसंद कर लेंगे क्युकी ये गाड़ी बहुत ही कम्फर्ट और लक्जीरियस है इस कार की कीमत लगभग 3 करोड़ 50 लाख रूपये है.

बेंटले अज्योर (Bentley Azure)

इंडिया में इस कम्पनी की कार को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है क्युकी इस गाड़ी का टेस्ट कस्टमर्स के हिसाब से किया जाता है. इस गाड़ी की टॉप स्पीड 317 किलोमीटर प्रतिघंटे है. इस गाड़ी की कीमत लगभग 3 करोड़ 50 लाख रूपये है ये सबसे बेहतरीन फोरशीटर कार है.

मर्सिडीज बेंज मेबैक (Mercedes Benz Maybach)

ये इंडिया में सबसे महँगी और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली है 2019 में मर्सिडीज की 16 हजार से भी ज्यादा गाड़ियाँ बिकी थी ये कार पूरा मार्केट का 38% थी इसे खरीदना सबके बस की बात नही है क्युकी इसकी कीमत (लगभग 5 करोड़ 50 लाख) बहुत ही ज्यादा है. इस गाड़ी का स्टाइल कम्फर्ट, लक्जरी, सेफ्ट और स्पीड है.

इसे भी पढ़ें?

सफर के दौरान फोन की बैटरी जल्दी क्यों ख़त्म हो जाती है?

अगर प्लेन चलाते समय ड्राईवर सो जाये तो क्या होगा?

असली हीरा इतना महंगा क्यों होता हैं? | हीरा कहाँ मिलता है?

आप आपने क्या सीखा?

हम आशा करते हैं कि हमारा ये (sabse Jyada bikane wali luxury car kaun si hai) आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और आपके लिए काफी यूजफुल भी होगा इसमें हमने आपको इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार्स के बारे में बताया है.

हमारी ये (sabse Jyada bikane wali luxury car kaun si hai) जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताइए और ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर भी कीजिये.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.