परमानेंट गवर्नमेंट जॉब फॉर 10th, 12th और ग्रेजुएशन

Permanent Government Jobs for 10th 12th and Graduation

दोस्तों हम आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आये हैं आज हम आपको कुल तीन सरकारी भर्तियों के बारे में बतायेंगे, ये पूरे भारत से गवर्नमेंट की ओर से भर्तियां निकाली जा रही है यानि कि भारत के किसी भी राज्य या जिले के अभ्यर्थी इन वैकेंसीज में आवेदन कर सकते हैं.

Permanent Government Jobs for 10th 12th and Graduation

इन परमानेंट गवर्नमेंट जॉब के आवेदन शुरू हो चुके है और 15 सितंबर 2022 तक इसके आवेदन चलेंगे, पदों इन तीनो वैकेंसीज में क्लर्क, अटेंडेंट, असिस्टेंट, ऑफिसर और मैनेजर के काफी सारे पद है. यहाँ पर आप को जो वेतन मिल रहा है वो 25,000 से 37,000 और 65,000 तक प्रति माह को वेतन मिल रहा है. इन पोस्ट के लिए 10th, 12th और ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं पूरे भारत से कोई भी कैंडिडेट इस पद के लिए आवेदन कर सकता है और इसमें महिला और पुरुष कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.

सबसे पहले नंबर की भर्ती नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एनआईटी कोलकाता की तरफ से निकाली गयी है ये नॉन-टीचिंग की पोस्ट का नोटिफिकेशन है इसमें बहुत सारी जॉब्स है इसमें ग्रुप A से ग्रुप D तक की वेकेंसी है और इसमें कुल 147 भर्तियाँ है 147 पोस्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है इनके पोस्ट्स पर अप्लाई करने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा और इसमे आपको 11,000 से 75,000 रूपये पर मंथ मिलेंगी, इसके लिए कैंडिडेट की आगे कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 50 साल होनी चाहिए. इसमें 12th, डिप्लोमा, डिग्री पास सभी कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं और 15 सितंबर 2022 तक आवेदन होंगे.

दूसरी वैकेंसी हाइकोर्ट राजस्थान की तरफ से है यहाँ पर क्लर्क के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया इसमें कुल 2756 पद हैं इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा, पूरे भारत के कैंडिडेट इसमें आवेदन कर सकते है लेकिन राजस्थान की जॉब लोकेशन रहेंगी. इसके सेलेक्शन प्रोसेस में लिखित परीक्षा होगी.

इसके लिए कैंडिडेट की आगे कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 40 साल होनी चाहिए सरकार के नियमानुसार 40 के बाद कुछ केटेगरी के कैंडिडेट को ऐज में छूट मिलेगी, फीस जनरल ओबीसी या किसी दुसरे स्टेट के लिए 500/- है एससी/एसटी/पीएच के लिए 350/- है ये फीस आपको ऑनलाइन पे करना होगा. अगर आप किसी भी सब्जेक्ट से बैचलर डिग्री पास है तो इस पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं, इसके आवेदन 22 अगस्त से 22 सितंबर तक चलेंगे.

तीसरी वैकेंसी DRDO (डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन) की ओर से है यहाँ पर ट्रेड आईटीआई टेक्निशन, ग्रेजुएट अपरेंटिस और टेकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस पदों के लिए वैकेंसीज आ चुकी है इसमें कुल जो 73 पद हैं इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा ऑल ओवर इंडिया कैंडिडेट इसमें अप्लाई कर सकते हैं और मेल और फीमेल दोनों अप्लाई कर सकते हैं

एसबीआई बैंक आज रिक्ति समाचार, बैंक निजीकरण 2022, शिक्षक भर्ती 2022

इसमें आपका सिलेक्शन मेरिट बेस पर किया जायेगा इसके लिए कैंडिडेट की ऐज कम से कम 18 साल होनी चाहिए इन पोस्ट पर आपको सैलरी 7000 से 9000 रूपये पर मंथ चलेगी, इसकी जॉब लोकेशन ऑल ओवर इंडिया है इसमें कोई एप्लीकेशन फीस नही है, एजुकेशन क्वालिफिकेशन में 10th, आईटीआई, डिप्लोमा और डिग्री पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं इसके लिए आवेदन 28 जुलाई से 2 सितंबर तक चलेंगे.

तो दोस्तों उम्मीद करते है कि हमारी ये जानकारी आपको समझ में आ गयी होगी और लेटेस्ट चल रही इन वैकेंसीज के बारे में पता गयी होगी. अगर आप भी 10th, 12th और ग्रेजुएशन पास है तो इन पोस्ट्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.