Part Time Jobs in Hindi | Online part time jobs in hindi

Part-Time Jobs in Hindi

What is Affiliate Marketing in Hindi

तो बेसिकली Affiliate Marketing का मतलब होता है की आप किसी के प्रोडक्ट को बेचवाते हो तो वो आपको एक कट देगा यानि commission जैसे अपने देखा होगा बहुत सारे youtuber जो की लेपटोप ,कैमरा ,phone जैसे कई प्रोडक्ट को अपने youtube channel पर Affiliate Marketing करते रहते है और आपको पता भी नहीं चलता है.

part-time job in hindi

जो की डिस्क्रिप्शन में link दे कर रखते है और आप उनको वहा से खरीदते हो तो उनको फिर commission मिलता है और उस प्रोडक्ट को हजारों लोग खरीद लेते है क्युकि व्यूज लाखो में आते है और इस तरह काफी अच्छा पैसा मिल जाता है commission के रूप में तो youtuber का जो सेकंड मेन सोर्स होता है वह Affiliate Marketing ही होता है .

यही है Affiliate Marketing अगर आप नहीं होते तो यह प्रोडक्ट नहीं बिकता इसी लिए दुनिया की बड़ी बड़ी companies जैसे Amazon, Flipkart, Myntra, Jabong, shopclues, Snapdeal, Paytm Mall जैसी बड़ी-बड़ी companies e-commerce business के Affiliate Programs होते है जो की कोई भी कर सकता है.

और वहा से किसी भी Affiliate Programs का Affiliate link create कर सकते और use अपने ब्लॉग youtube channel पर शेयर करके पैसे कम सकते हो .
लेकिन बात तो यहाँ अटकती है की link तो कोई भी create कर सकता है मगर link को शेयर कहाँ करे और हर कोई youtuber तो है नहीं और अगर आप इन link को whatsaap, facebook जैसे जगह पपर शेयर करते हो तो ये work ही नहीं करती है और ऐसे में Amazon Affiliate Programs आपके अकाउंट को ही ब्लाक कर देता है .

और सबसे बड़ी बात यह है की आपको हर एक वेबसाइट पर जाना होता है और अपना अकाउंट बनाना होता है तो यह काम थोडा मुस्किल हो जाता है तो दोस्तों इसमें काफी इम्प्रूवमेंट हुई है और इसमें काफी जादा प्रॉब्लम को सोल्व कर दिया गया है.
एक ऐसा मोबाइल app है जहा पर ये सारी companies Amazon, Flipkart, Myntra, Jabong, shopclues, Snapdeal, Paytm Mall जैसी हजारों companies के Affiliate Programs एक ही प्लेटफार्म पर मिल जायेगा एक ही मोबाइल अप्प में बस आपको रेसिटर करना है वो भी free of cost और कसी भी Affiliate Programs का link create करो और उसको कही भी शेयर करो whatsaap, facebook जैसे कही पर भी शेयर करो ये link हर जगह काम करेगी और हर जगह आपको commission मिलेगी.

अपना blog लिखकर अगर आप इसको स्टार्ट करते है तो आपको इसमें थोडा investment लगेगा उसके बाद है
दुसरो के लिए blog लिखकर कई सरे ऐसे ब्लोगर है youtuber है जो अपने लिए content लिखवाते है आप उनके लिए blog लिखकर पैसे कमा सकते है अगर आप ब्लोगर से contact करना चाहते हो तो उनके contact us में जाओ और उनसे contact करो उनसे बताओ की मै आपके लिए blog लिखना चाहता हूँ तो वो आपको contact करेंगे और आपको काम देंगे आप करने लग जाना.

तीसरा तरीका है अगर आप अच्छे से लिख लेते हो तो आप upwork, fivver जैसे freelancing साईट पर अपना profile बना कर काम ले सकते हो और वहा से भी पैसे कमा सकते हो.
उसके बाद जो अगला तरीका है वो है news hunt वेबसाइट जो की आप वहा से फ्री में क्रेअटर बन सकते हो और बहुत लोग वहा से अच्छा खासा पैसा कमा भी रहे है .

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह लेख Part Time Jobs in Hindi कैसे फ्री में करे जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की Readers को फ्री Skills मिल पाए ताकि हर किसी के अन्दर कोई न कोई Skills हो ताकि वह भी अपने लाइफ में अच्छे से पैसे कमा पाए अगर आपके पास कोई Skills नहीं है.

तो आज के समय में कोई job नहीं मिल पाती है. तो इस तरीके के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे Sites या Internet में उस article के सन्दर्भ में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

यदि आपको यह Part Time Jobs in Hindi  पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

I hope guys like these Part-Time Jobs in Hindi.

Read More Post…..

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.