मार्च में आयोजित होने वाला NEET PG 2023 का अस्थायी कार्यक्रम जारी

NEET PG 2023 to be held in March tentative schedule released

NEET PG 2023 परीक्षा 5 मार्च, 2023 को आयोजित होने वाली है मेडिकल उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट – nbe.edu.in, natboard.edu.in पर विस्तृत कार्यक्रम की जांच कर सकते हैं साथ ही, NeXT (नेशनल एग्जिट टेस्ट) में एक साल की देरी होगी और इसे अस्थायी रूप से 2024 में लॉन्च किया जाएगा.

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने आज राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (NEET PG) 2023 के लिए परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की मेडिकल उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट – nbe.edu, natboard.edu.in पर विस्तृत कार्यक्रम की जांच कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: बैंगलोर विश्वविद्यालय पार्ट टाइम फुल टाइम गेस्ट फैसल्टी के लिए आवेदन करे

आज जारी कार्यक्रम के अनुसार, NEET PG 2023 परीक्षा 5 मार्च 2023 को आयोजित होने वाली है हालांकि, उम्मीदवारों को यह याद रखना चाहिए कि ये तिथियां अस्थायी हैं और जरूरत पड़ने पर इन्हें बदला जा सकता है इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा कार्यक्रम के बारे में सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

उम्मीदवारों को यह याद रखना चाहिए कि संशोधित तिथियां वही होंगी जिनका पालन किया जाएगा और इसके बाद किसी अन्य पुराने कार्यक्रम पर विचार नहीं किया जाएगा.

अब, आज natboard.edu.in पर जारी नए शेड्यूल के अनुसार, DNB/DrNB फाइनल प्रैक्टिकल परीक्षा (जून 2022) इस साल अक्टूबर या नवंबर में आयोजित की जाएगी डीएनबी/डीआरएनबी फाइनल थ्योरी परीक्षा 21, 22, 23 और 24 दिसंबर को होगी.

इसे भी पढ़ें: स्टीफंस प्रिंसिपल की नियुक्ति पर डीयू ने किया दोगुना

FMGE दिसंबर 2022 का आयोजन 4 दिसंबर को फॉरेन डेंटल स्क्रीनिंग टेस्ट (FDST) 2022 के साथ किया जाएगा फॉर्मेटिव असेसमेंट टेस्ट (FAT) 2022 10 दिसंबर को निर्धारित है.

एनईईटी एमडीएस परीक्षा 8 जनवरी को आयोजित की जाएगी, उसके बाद 23 जनवरी 2023 को फेलोशिप एंट्रेंस टेस्ट (एफईटी) 2022 आयोजित की जाएगी एफएनबी एग्जिट परीक्षा भी फरवरी या मार्च में निर्धारित की जाएगी, साथ ही डीएनबी / डीआरएनबी अंतिम व्यावहारिक परीक्षा दिसंबर 2022.

इस बीच, NeXT (नेशनल एग्जिट टेस्ट) एक राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल परीक्षा एक साल की देरी से होगी और इसे अस्थायी रूप से 2024 में लॉन्च किया जाएगा इससे पहले, परीक्षा 2023 में शुरू होने वाली थी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.