Internship Kaise Kare in Hindi | Internship kya hota hai

Internship Kaise Kare in Hindi

अपनी skills में मास्टर बन सके industry उन्हें पैसे के साथ-साथ Certificate भी देती है और यह Certificate बहुत जादा वैल्यू करता है उनके vc पर उनके करियर पर जो भी स्टूडेंट्स Internship कर लेते है उनको बहुत जादा practical knowledge हो जाती है.

Internship Kaise Kare

काफी जादा advanced लेबल की उनकी skills होती है और इसी एजुकेशन की देन है की चाइना आज इंडिया से 5.23 times जादा grow कर रहा है आज Internshala.com काफी जादा बड़ी हो चुकी है.

अब ये part-time और professional दोनों के लिए ला चुके है मार्किट में तो आप इस platform से part-time job भी search कर सकते हो और साथ ही Internship भी search कर सकते हो.

How to search and how to apply?

तो इसके लिए आपको browser पर जाकर यानी google पर जाकर search करनी है Internshala.com आप केवल Internshala भी search करते है तो भी आ जायेगा क्युकी ये इतना जादा पॉपुलर है की आ जायेगा.

तो आपके सामने Internshala.com वेबसाइट आ जाएगी आपको उसको ओपन कर लेनी है इसमें आप city by भी search कर सकते हो बैठे-बैठे अपने घर से ही आपको वर्क from home का भी option मिलेगा आप चाहो तो work from home भी कर सकते हो.

इसके लिए आपको सबसे पहले अपना registration करना होता है आपको अपना registration कर लेना है इसमें आप signup google से भी कर सकते है नहीं तो आप email id से भी कर सकते हो.

तो जैसे ही आप अपना email , name , password डालोगे तो आपके email पर एक मेल जायेगा वेरिफिकेशन के लिए आपको वेरीफाई कर लेना है वेरीफाई करते ही आपको एक नए पेज अपर लेकर जायेगा तो उसमे कुछ बेसिक डिटेल्स मागेगा आपको उसको भर देनी है.

इसे भी पड़े

इसी बेसिक डिटेल्स में आपको सारी जानकारी भर देनी है और आपकी जो skill है यही भरी जाएगी जिस skill से आप Internship करना चाहते है जब आप फाइनल apply कर दोगे तो आपकी cv कंपनी में चली जाएगी.

तो उनके पास बहुत सारी application जाती है उसमे से जब आपका सिलेक्शन हो जाता है तो जो आप नंबर उसमे डाले थे उसी पर वो आपको कॉल करेंगे इसी लिए अपना सही वाला नंबर डालना है.

और इसी तरह आपको काम मिल जायेगा और फिर आपको काम देंगे घर पर करने के लिए और आपको घर से काम करके उनको दे देना है फिर आपको वो काम जो अपने किया है उसका पैसा आपको देंगे online अकाउंट में इस तरह आपको पैसे भी मिल जायेंगे.

तो जब आप interview देने जाओगे Internship करने के बाद तो वो आपके cv में highlighted होगा आपके cv में तो वो आपको जादा preference देंगे और आप interview भी अच्छे खासे क्लियर कर दोगे.

क्युकी आपके पास experience भी होगा तो इस तरह से आप part-time काम भी ले सकते हो और Internship Kaise Kare in Hindi कर सकते हो.

और अगर आपके पास कोई skill नहीं है तो आप इस साईट पर फ्री कोर्स वाला आर्टिकल पड़ सकते है जिसमे मैंने बताया है की आप कैसे फ्री में कोर्स कर सकते है कोई भी कोर्स जो आप करना चाहते है मैंने बहुत सारी फ्री कोर्स इस पर डाल दिया हूँ.

इसे भी पड़े

यदि आपको यह Internship Kaise Kare in Hindi  पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.

I hope guys like this Internship Kaise Kare in Hindi.

Free Courses

Spread the love

4 thoughts on “Internship Kaise Kare in Hindi | Internship kya hota hai

  1. But make sure it’s adding value!! If you find the information in this post useful, share it with your friends!
    so thanku so much sir good. Similarly you kept on helping

    1. जी बहुत बहुत धन्यवाद आपका। ऐसी ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग के article पढ़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *