HDFC बैंक से लोन कैसे ले सकते हैं? | HDFC बैंक लोन के फायदे

HDFC बैंक का नाम इंडिया की टॉप टेन बैंक में लिया जाता है इस बैंक की ब्रांच इंडिया के हर एक शहर में स्थित हैं वर्ल्ड वाइड में ये बैंक चौथे नंबर पर आता है अगर आपका अकाउंट एचडीएफसी बैंक में नही है तो भी आप इस बैंक से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम आपको एचडीएफसी बैंक से लोन लेने से रिलेटेड सारी जानकारी देंगे.

HDFC बैंक से लोन के लिए कैसे अप्लाई करें?

एचडीएफसी बैंक से अगर आप ऑफलाइन लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप बैंक जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते है लेकिन अगर आप ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने ब्राउज़र पर जाना है वहां पर सिम्पली loanoffer.in सर्च करना है उसके बाद आपको https://loanoffer.in पर क्लिक करके ओपन करना है इस साईट पर आपको सारी जानकारी मिलेगी चाहे

hdfc bank loan kaise deti hai hindi

आपको किसी भी तरह का लोन लेना चाहते हों या फिर और भी बहुत सारी जानकारी आपको मिलेंगी इस साईट पर आपको लेफ्ट कॉर्नर पर तीन लाइन का आइकॉन दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना है यहाँ पर आपको कई तरह के लोन लेने के लिए ऑप्शन्स मिलेंगे इसमें आपको पर्सनल लोन का एक आप्शन मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है

उस पर क्लिक करने पर आपको बैंक लोन का एक आप्शन मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है जैसे ही आप बैंक लोन पर क्लिक करते हैं वहां पर आपको HDFC बैंक लोन का आप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपको अप्लाई करने का एक आप्शन मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है जैसे ही आप इस वेबसाइट पर क्लिक करते है तो आपको लोन अप्लाई करने का पेज ओपन होगा सिम्पली आपको प्रोडक्ट टाइप में लोन सेलेक्ट करना है सेलेक्ट प्रोडक्ट का आप्शन में आपको पर्सनल लोन सेलेक्ट करना है और अप्लाई नाउ पर क्लिक कर देना है जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा

उसके बाद इस पेज में आपको अपनी एलिजिबिलिटी चेक करना है उसके बाद कुछ डिटेल्स फिल करके कंटीन्यू कर देना हैं इसके बाद आपके फ़ोन नंबर पर एचडीएफसी बैंक की तरफ से ओटीपी आयेगा, ओटीपी डालने के बाद आपको कंटीन्यू कर देना है उसके बाद एक पेज ओपन होगा उस पर आपको कुछ पर्सनल डिटेल भरनी होंगी और चेक लोन एलिजिबिलिटी पर क्लिक कर देना है उसके बाद आपकी एलिजिबिलिटी चेक की जायेगी उसके बाद नीचे आपको सिम्पली नीचे स्क्रोल करके अप्लाई फॉर लोन पर क्लिक करना है

उसके बाद कम्युनिकेशन एड्रेस का पेज ओपन हो जायेगा जिसमे आपको कुछ पर्सनल डिटेल फिल करनी होंगी और कंटीन्यू पर क्लिक कर देना है उसके बाद पर्सनल डिटेल का पेज ओपन होगा जिसमे कुछ डिटेल्स आपको भरनी हैं और कंटीन्यू पर क्लिक कर देंगे और आपका लोन के लिये एप्लीकेशन सबमिट हो जायेगा और कुछ टाइम बाद आपका लोन आपके अकाउंट पर आ जायेगा.

HDFC बैंक से लोन लेने के फायदे क्या है?

  1. अगर आप एचडीएफसी बैंक की तरफ से ऑफर किया गया है तो ऐसे में अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आप कुछ ही टाइम (लगभग 15 से 20 सेकंड)में लोन अमाउंट अपने अकाउंट में पा सकते हैं.
  2. अगर आपको एचडीएफसी बैंक की तरफ से ऑफर नही किया गया है तो ऐसे में एचडीएफसी बैंक से लोन लेने के लिए अप्लाई किये हैं तो अमाउंट आपके अकाउंट में आने में लगभग 4 घंटे का समय लग जाता है.
  3. इसमें आपको बहुत से इंसोरेंस की फैसिलिटी भी दी जाती है जैसे- पर्सनल एक्सीडेंट कवर और पर्सनल लोन सिक्योरिटी आदि.
  4. एचडीएफसी बैंक से आप पर्सनल अमाउंट के रूप में जो पैसा लेते हैं उसका कोई हिसाब बैंक द्वारा नही लिया जाता है मतलब आप इस पैसे को किसी भी काम में यूज कर सकते हैं.
  5. एचडीएफसी बैंक के द्वारा आपको 24*7 असिस्टेंस भी दी जाती है मतलब कि आप दिन या रात किसी भी समय अगर आप एचडीएफसी बैंक की हेल्प चाहते हैं तो आप फोन कॉल के द्वारा या मैसेज के द्वारा हेल्प ले सकते हैं.

HDFC बैंक से लोन के लिए एलिजिबिलिटी क्या है?

अगर आप एचडीएफसी (hdfc bank loan kaise deti hai hindi) बैंक से लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आप जिसके नाम से लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं उनकी एक रेगुलर इनकम होनी चाहिए/वो कही न कही जॉब कर रहे हों, उन व्यक्ति की ऐज 21 साल से 60 साल के बीच में होनी चाहिए. आप जिसके नाम से लोन ले रहे हैं उनकी जॉब कम से कम दो साल से होनी चाहिए, और अगर उस व्यक्ति का सैलरी अकाउंट एचडीएफसी बैंक में हैं तो उनकी इनकम कम से कम 25 हजार रूपये होनी चाहिये और अगर उनका सैलरी एकाउंट एचडीएफसी में नही है तो उनकी इनकम कम से कम 20 हजार रूपये पर मंथ होनी चाहिए अगर ये सभी एलिजिबिलिटी होंगी तभी आप एचडीएफसी बैंक से लोन ले सकते हैं.

HDFC बैंक से लोन के लिए कौन-कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत होती हैं?

आइडेंटिटी प्रूफ (आधार कार्ड/वोटर आईडी कार्ड/पासपोर्ट/ड्राइविंग लाइसेंस),

एड्रेस प्रूफ,

लेटेस्ट 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट/6 महीने का पासबुक का फोटो कॉपी,

लास्ट 2 महीने का सैलरी स्लिप आदि,

अगर आपके पास ये सभी डॉक्यूमेंट होंगे तभी आप एचडीएफसी बैंक से लोन ले सकेंगे.

SBI बैंक से लोन कैसे ले सकते हैं

Upstox App क्या है

Groww App क्या हैं? 

आज आपने क्या सीखा?

हमे उम्मीद है कि हमारा ये (hdfc bank loan kaise deti hai hindi) आर्टिकल आपके लिए काफी हेल्पफुल रहा होगा इसमें हमने आपको एचडीएफसी बैंक से लोन लेने के  बारे में पूरी जानकारी दी है जैसे- एचडीएफसी बैंक से लोन के लिए कैसे अप्लाई करें? एचडीएफसी बैंक से लोन लेने के फायदे क्या है? एचडीएफसी बैंक से लोन के लिए एलिजिबिलिटी क्या है? और एचडीएफसी बैंक से लोन के लिए कौन-कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत होती हैं? आदि,

हमारी ये (hdfc bank loan kaise deti hai hindi) जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताइयेगा और जो लोग लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनके साथ भी जरुर शेयर कीजियेगा क्युकी ये जानकारी उनके लिए काफी हेल्पफुल है.

Spread the love

9 thoughts on “HDFC बैंक से लोन कैसे ले सकते हैं? | HDFC बैंक लोन के फायदे”

Leave a Comment