Common Blogging Content Mistakes से कैसे बचें | कॉमन ब्लॉगिंग कंटेंट में होनी वाली गलतियां कौन-कौन सी है?

Common Blogging Content Mistakes

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम आपको ब्लॉगिंग के कंटेंट में होने वाली गलतियों के बारे में बताएँगे क्युकी अगर आप ब्लॉगिंग करते है कंटेंट लिखते है तो उसके बारे में जानकारी होना बहुत आवश्यक है तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं.

कॉमन ब्लॉगिंग कंटेंट में होनी वाली गलतियों के बारे में जानना जरूरी है?

Common Blogging Content Mistakes
Image Credit: Shutterstock

आप में से बहुत से कैंडिडेट ब्लॉगिंग करते होंगे लेकिन इनमे होने वाली मुख्य गलतियाँ निम्नलिखित है-

  1. अगर आपने कोई टॉपिक सेलेक्ट किया है मान लीजिये कि आपको डिजिटल मार्केटिंग पर कंटेंट लिखना है तो अगर आप इसका प्रोपेर्ली कीवर्ड नही रिसर्च कर पाते हैं तो डिजिटल मार्केटिंग का टॉपिक चाहे जितना पावरफुल हो आप इसे अच्छे से तरीके से लिख नही पाएंगे, क्युकी हमारे ब्लॉग पर जो यूजर्स आयेंगे वो क्वैरीज करके ही आयेंगे/google पर सर्च करके ही आयेंगे, तो हम जिस भी टॉपिक के बारे में लिख रहे है उसे रैंक नही करा पाएंगे और इसके पोटेंसियल को भी नही समझ पाएंगे, इसीलिए किसी भी टॉपिक पर लिखने से पहले कीवर्ड रिसर्च करना बहुत जरूरी है.
  2. अगर आप अपने कटेंट को एक प्रॉपर फॉर्मेट नही देंगे, सारा कटेंट एक ही पैराग्राफ में लिख देंगे तो यूजर्स इसे रीड नही करते है ये यूजर्स की रिडेबिलिटी को इफेक्ट करता हैं इसीलिए आप अपने ब्लॉग कटेंट को एक प्रॉपर फॉर्मेट में लिखें.
  3. अगर हम कीवर्ड को स्ट्रेटिकली सही जगह पर नही लिखते है तो भी आपका ब्लॉग ज्यादा रैंक नही करेगा.
  4. बहुत लोग अपने ब्लॉग में टेक्स्ट को बहुत ज्यादा लिखते हैं लेकिन इमेज नही लगाते है तो अपने ब्लॉग को रैंक करवाने के लिए टेक्स्ट के साथ-साथ अपने कंटेंट के हिसाब से अट्रैक्टिव इमेजेज भी लगाये. जिससे यूजर्स आपके ब्लॉग की तरफ अट्रैक्ट हो और आपके ब्लॉग पर ज्यादा टाइम दे.
  5. आप अपने ब्लॉग में बहुत सारी ऐसी चीज़े (जैसे- कॉल टू एक्शन) यूज कर सकते है जो डायरेक्ट आपके लिए इंगेजमेंट लेकर आयें.
  6. आपने ब्लॉग की इंटरनल बैकलिंक्स या इंटरनल लिंक्स की एक प्रॉपर स्ट्रेटेजी बनाइए कि किस तरह से आप अपने ब्लॉग में लिंक्स को यूज कर सकें.
  7. अगर आप किसी टॉपिक के बारे में लिख रहे है तो उस टॉपिक के बारे में कम्पलीट जानकारी दें.
  8. नॉट वर्किंग ऑन टाइटल्स, हमारे ब्लॉग पर जो भी यूजर्स विजिट किये हो उनको इनकरेज करता है उनमे इंटरेस्ट जगाता है कि वह आपके ब्लॉग को पूरा पढ़े.

इसे भी पढ़ें?

Internet Cookies क्या है 

पीवीसी कार्ड प्रिंटर क्या होता हैं?

PVC Card क्या होता हैं

PVC Sector क्या है

SEO Expert कैसे बनें? 

Instagram SEO Mistakes से कैसे बचें 

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों हम उम्मीद करते है कि हमारा ये (Common Blogging Content Mistakes se kaise bache in hindi) आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा और आपके लिए काफी हेल्पफुल भी होगा क्युकी इसमें हमने ब्लॉगिंग के कंटेंट में होने वाली गलतियों के बारे से रिलेटेड पूरी इनफार्मेशन दी है

हमारी ये (Common Blogging Content Mistakes se kaise bache in hindi) जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताइयेगा और ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ भी जरुर शेयर कीजियेगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.