बिजली विभाग भर्ती 2022 | बिजली विभाग 2022 मे निकली वैकेंसीज कैसे पता करें?

Bijali Vibhag Bharti 2022

आप मे से बहुत से स्टूडेंट्स 10th पास करने के बाद सरकारी जॉब पाना चाहते है तो जो स्टूडेंट्स 10th पास करने के बाद बिजली विभाग मे जॉब पाना चाहते होंगे तो ऐसे स्टूडेंट्स 2022 मे निकली इस वैकेंसी मे अप्लाई कर सकते हैं आइये आज इस आर्टिकल मे हम जानेंगे कि बिजली विभाग 2022 मे निकलने वाली वैकेंसीज मे कैसे अप्लाई कर सकते हैं.

बिजली विभाग 2022 मे निकली वैकेंसीज कैसे पता करें?

Bijali Vibhag Bharti 2022
Image Credit: Shutterstock

बिजली विभाग की ये वैकेंसी पंजाब स्टेट पॉवर कॉर्पोरेशन की तरफ जारी हुई है जिसमें बिजली विभाग में लाइनमैन के पदों पर भर्तियाँ जारी हो चुकी है जिसमे कुल 1690 पद हैं यह वैकेंसी 30 अप्रैल 2022 से लेकर मई तक होंगे अभी कन्फर्म नही हुआ है कि इसमें आवेदन की लास्ट डेट क्या है. आप में से जो स्टूडेंट्स बिजली विभाग में सरकारी जॉब पाना चाहते थे वो इसमें आवेदन कर सकते हैं. इसमें आवेदन करने के लिए आपको बिजली विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट https://pspcl.in/  पर जाना होगा, वहां पर आपको इससे रिलेटेड पूरी इन्फॉर्मेशन भी मिल जाएगी और वही से आप ऑनलाइन अप्लाई भी कर सकते हैं.

बिजली विभाग मे अप्लाई करने के योग्यता क्या होनी चाहिए?

बिजली विभाग में निकली इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का 10th पास होना जरूरी होता है और साथ ही आपके पास NAC का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए, तो जो स्टूडेंट्स 10th पास है और आपके पास NAC का सर्टिफिकेट भी है तो वह बिजली विभाग में निकली इस वैकेंसी में अप्लाई कर सकते हैं.

इसमें अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट की आयु 18 से 37 साल के बीच में होनी चाहिए. ऐज में ओबीसी कैंडिडेट को 3 साल और एससी एसटी कैंडिडेट को 5 साल की छूट दी जाती हैं.

बिजली विभाग में जॉब पाने के लिए सिलेक्शन प्रोसेस क्या है?

बिजली विभाग में निकलने वाली इन वैकेंसीज में अगर आप अप्लाई करते हैं तो इसमें आपको रिटेन एग्जाम देना होता है जिसमे आपसे जनरल हिंदी, मैथ, रीजनिंग एंड मेंटल एबिलिटी, और जनरल इंग्लिश से रिलेटेड सवाल पूछे जाते हैं और अगर आप इस एग्जाम को पास कर लेते है तो आपको बिजली विभाग में लाइनमैन के पद पर जॉब दे दी जाती है.

इस पद पर अप्लाई करने के लिए फीस कितनी लगती है?

इस पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट को ऑनलाइन ही एप्लीकेशन फीस भी जमा करनी होती है जो ओबीसी और जनरल कैंडिडेट के लिए 944/- रूपये और एससी/एसटी कैंडिडेट के लिए 590/- रूपये है.

बिजली विभाग मे सैलरी कितनी मिलेगी?

बिजली विभाग में सैलरी आपको नियम के अनुसार ही मिलेगी जो लगभग 20,500/- से 45,800/- तक हो सकती है बाकि अगर आप सैलरी से रिलेटेड अधिक जानकारी चाहते है तो आप इसकी वेबसाइट पर जहाँ से आप इस जॉब के लिए अप्लाई करेंगे वही से चेक कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें?

B.P.Ed कोर्स क्या है?

JELET क्या है?

ECC Course क्या है?

आज आपने क्या सीखा?

हम उम्मीद करते हैं कि हमारा ये (Bijali Vibhag Bharti 2022) आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और आपके लिए काफी यूज़फुल भी होगा क्योंकि इसमें हमने आपको बिजली विभाग मे निकली नई भर्ती 2022 से रिलेटेड पूरी जानकारी दी है

हमारी ये(Bijali Vibhag Bharti 2022) जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताइयेगा और जो स्टूडेंट्स बिजली विभाग मे जॉब पाना चाहते हैं या इसके बारे में जानकारी चाहते हैं उनके साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.