App Store Optimization (ASO) Mistakes for Beginners | ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन में शुरुआत में होने वाली गलतियाँ कौन-सी है?

app store optimization mistakes for beginners in hindi

दोस्तों आइये आज इस आर्टिकल में हम आपको एप्प स्टोर ऑप्टिमाइजेशन में होने वाली गलतियों से रिलेटेड पूरी जानकारी देते है क्युकी आप में से बहुत से beginner एप्प स्टोर ऑप्टिमाइजेशन में बहुत सारी गलतियाँ करते हैं तो आपको ये गलतियाँ नही करना है

ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन में शुरुआत में होने वाली गलतियाँ कौन-सी है?

app store optimization mistakes for beginners in hindi
Image Credit: Shutterstock

आप में से बहुत से एप्प स्टोर ऑप्टिमाइजेशन में बहुत सारी गलतियाँ करते हैं तो आपको ये गलतियाँ नही करना है

  1. आपको याद रखना है कि ASO और SEO अलग-अलग होते हैं ASO का Full फॉर्म App Store Optimization और SEO का फुल फॉर्म Search Engine Optimization होता है जिस तरह से हम ASO करते है उसी तरह से SEO करते है लेकिन SEO आपके Paid कैम्पन का ट्रैफिक कोई वैल्यू नही रखता है सिर्फ आर्गेनिकली (सर्च से आने वाले) आने वाला ट्रैफिक ही वैल्यू रखता है, ASO में आपके Paid कैम्पन्स का ट्रैफिक वैल्यू रखता है और सर्च रैंकिंग को इफ़ेक्ट कर सकता हैं.
  2. आपको सिर्फ अपनी KPIs को ट्रैक नही करना है साथ ही साथ अपने कॉम्पेटीटर्स की KPIs को भी ट्रैक करना है अगर आप चाहे तो एक एक्सेल या google सीट बना लें जिससे आप आसानी से अपनी चीजों को देख सकें. जैसे – कीवर्ड रैंकिंग, रिव्यूज, रेटिंग आदि को देखने के लिए.
  3. आपको देखते रहना है कि एप्प स्टोर एल्गोरिथम में कोई अपडेट आ रहा है चेंजेज/ फीचर्स आ रहे हैं तो आपको भी इन चीजों के बारे में अपडेट रहना जरूरी है.
  4. ASO में बहुत सारे टूल्स आते है जिन्हें लोग यूज नही करते हैं लेकिन आपको उन टूल्स को यूज करना है.
  5. एप्प ASO और google ASO दोनों अलग-अलग है कुछ चीज़े सेम होती है जैसे- रेटिंग. लेकिन इस बात का ध्यान रखना है कि एक ही स्ट्रेटेजी को दोनों में नही यूज करना है.
  6. अगर आप ये सोचते है कि एक बार SEO और ASO में चेंजेज कर दिया उसके बाद कुछ नही करना है तो इससे आपकी साईट रैंक नही करेंगी आपको टाइम टू टाइम अपडेट करते रहना है.

इसे भी पढ़ें?

Internet Cookies क्या है 

SEO Expert कैसे बनें? 

Instagram SEO Mistakes से कैसे बचें 

Common Blogging Content Mistakes से कैसे बचें 

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों हम उम्मीद करते है कि हमारा ये (app store optimization mistakes for beginners in hindi) आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा और आपके लिए काफी हेल्पफुल भी होगा क्युकी इसमें हमने आपको ASO में होने वाली प्रमुख गलतियों के बारे में पूरी इनफार्मेशन दी है

हमारी ये (app store optimization mistakes for beginners in hindi) जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताइयेगा और ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ भी जरुर शेयर कीजियेगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.