अभिलिप्सा पांडा का जीवन परिचय | Abhilipsa Panda biography in Hindi

Abhilipsa Panda biography in Hindi

दोस्तों अभिलिप्सा पांडा भारत की प्रसिद्ध सिंगरों में से एक मानी जाती है आप में से बहुत से लोग अभिलिप्सा पांडा के बारे में जानते होंगे, लेकिन कुछ लोगो को इनके बारे में पूरी जानकारी नही होगी इसीलिए आज हम आपको अभिलिप्सा पांडा के बारे में पूरी जानकारी देंगे, जो लोग इनके बारे में जानकारी चाहते है वो हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़े.

Abhilipsa Panda biography in Hindi
Abhilipsa Panda

अभिलिप्सा पांडा का जीवन परिचय (Abhilipsa Panda biography in Hindi)

अभिलिप्सा पांडा का जन्म वर्ष 2001 में उड़ीसा में देवगढ़ जिले के तेंतालबहल गांव में हुआ था अभिलिप्सा पांडा एक ब्राह्मण परिवार से हैं इनके पिता का नाम अशोक पांडा है और वह बारबिल में स्थित एक निजी कंपनी की अंदर मुख्य सुरक्षा अधिकारी के रूप में काम करते है. इसकी एक बहन भी है इस समय अभिलिप्सा पांडा की उम्र 21 साल है.

इसे भी पढ़ें: जया किशोरी का जीवन परिचय

अभिलिप्सा पांडा उड़ीसा की रहने वाली भारत की प्रसिद्ध सिंगर है और इनका सबसे फेमस गीत “हर हर शंभू शिव महादेवा” है इनके इस गाने को लोग बहुत पसंद करते हैं अभिलिप्सा पांडा एक सिंगर होने के साथ ही एक अच्छी डांसर और मार्शल आर्टिस्ट भी है अभी इनकी शादी नही हुई है.

अभिलिप्सा पांडा का पूरा परिचय:-

नाम अभिलिप्सा पांडा
जन्म तारीख 2001
जन्म स्थान तेंतालबहल गांव , देवगढ़ जिला, उड़ीसा
पिता का नाम अशोक पांडा
घर उड़ीसा
उम्र 21 वर्ष ( 2022 )
जाति ब्राह्मण
धर्म हिंदू
पेशा मार्शल आर्टिस्ट, डांसर, और सिंगर
शादी अविवाहित
लम्बाई 5’3, 160 Cm
वजन 54 kg
आँखों का रंग काला
बालो का रंग हल्का भूरा

अभिलिप्सा पांडा का प्रारंभिक जीवन कैसा था?

अभिलिप्सा पांडा को बचपन से ही संगीत का काफी शौक रहा है क्योंकि इनके दादा जी हारमोनियम बजाते थे और इहोने अपने दादा जी से ही संगीत सीखना शुरू किया था इनके दादा जी आसपास के सभी गांव में वह हारमोनियम बजाने के लिए काफी फेमस थे. अभिलिप्सा के दादाजी जहां भी हारमोनियम बजाने के लिए जाते थे, तो वे अभिलिप्सा को अपने साथ लेकर जाते थे जिससे अभिलिप्सा ने भी हारमोनियम बजाना सीख लिया था, धीरे-धीरे उन्हें संगीत का भी शौक हो गया, अभिलाषा पांडा जैसे-जैसे बड़ी होती गई तब इनके दादा जी ने अभिलिप्सा को उचित समय पर शास्त्रीय संगीत में निपुण कर दिया.

अभिलिप्सा पांडा का करियर कैसा था?

सिंगर अभिलिप्सा पांडा ने एक धार्मिक म्यूजिक एल्बम “मंजिल केदारनाथ से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की, उन्होंने कई अन्य गीत भी गाए हैं, इनका “हर हर महादेव शिव शंभू नाम का गीत काफी प्रसिद्ध हुआ है, अभिलिप्सा पांडा का तेलुगु भाषा में एल्बम भी काफी फेमस हैं.

हर हर शंभू शिव महादेवा

शायद आपने भी इनका “हर हर शंभू शिव महादेवा” गाना जरूर सुना होगा, यह गाना काफी तेजी से वायरल हुआ है, सोशल मीडिया पर बहुत से लोग इनके इस गाने की तारीफ कर रहे है उनकी सुरीली आवाज ने बहुत लोगों को अपना दीवाना बना दिया है, इस गाने में ये एक लड़के (जिसका नाम जीतू शर्मा है) के साथ नजर आ रही है,  यह गाना 5 मई को जीतू शर्मा यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था जब गाना अपलोड किया गया था, तब इस गीत को शुरुआत में इतनाअच्छा रेस्पोंसे नही मिला लेकिन 2022 के जून महीने के अंत में यह गाना बहुत फेमस हो गया.

अभिलिप्सा पांडा के फेमस गाने कौन से हैं?

अभिलिप्सा पांडा ने एक गायिका करियर की शुरुआत मंजिल केदारनाथ नाम के एक म्यूजिक एल्बम से की थी. इसके आलावा इन्होंने कई सारे गानों में अपनी आवाज दी है

अभिलिप्सा पांडा फेमस गाने-

  • मंजिल केदारनाथ
  • हर हर महादेव शिव शंभू
  • शिव रुद्राष्टकम

अभिलिप्सा पांडा कौन से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है?

अभिलिप्सा पांडा यूट्यूब और इन्स्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है उनका एक युटुब चैनल भी है, जिसका नाम रॉकस्टार अभिलिप्सा पांडा है. इनके इस यूट्यूब चैनल पर 11 हजार से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स है. यहाँ से आप इन्हें फॉलो कर सकते हैं –

Abhilipsa Panda youtube channel Click Here
Abhilipsa Panda singer Instagram Click Here

अभिलिप्सा पांडा से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें-

  1. इनके दादाजी हारमोनियम बजाते थे उन्होंने ने अपने दादा जी से ही संगीत सीखना शुरू किया था और आज ये एक गायिका एक रूप में फेमस हो गयी है.
  2. अभिलिप्सा पांडा एक प्रसिद्ध सिंगर होने के साथ-साथ मार्शल आर्टिस्ट और डांसर भी है ये मार्शल आर्टिस्ट में स्टेट लेवल की खिलाड़ी रह भी चुकी है.
  3. अभिलिप्सा पांडा अभी पढ़ाई कर रही है अपनी पढ़ाई के साथ साथ वह गायन का भी लगातार अभ्यास करती है.
  4. इन्होने उड़ीसा की मातृभाषा के अलावा हिंदी और तेलुगु भाषाओं में भी गाने गाए है.

इसे भी पढ़ें?

मौलाना अबुल कलाम आज़ाद का जीवन परिचय

नितिन गडकरी का जीवन परिचय

श्रेया घोषाल का जीवन परिचय (पति, उम्र, नेटवर्थ)

द्रौपदी मुर्मू का जीवन परिचय

आज आपने क्या सीखा?

दोस्तों हम उम्मीद करते है कि हमारा ये (Abhilipsa Panda biography in Hindi) आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा और आपके लिए काफी हेल्पफुल भी होगा क्युकी इसमें हमने आपको अभिलिप्सा पांडा के जीवन के बारे में पूरी जानकारी दी है

हमारी ये (Abhilipsa Panda biography in Hindi) जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताइयेगा और ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ भी जरुर शेयर कीजियेगा.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.